Lok Sabha Election 2019, लोकसभा चुनाव 2019
Lok Sabha Election 2019, लोकसभा चुनाव 2019

काशी में प्रियंका गांधी का रोड शो, संपूर्णानंद तिवारी से लिया आशीर्वाद, उमड़ी लोगों की भीड़

प्रियंका गांधी ने लंका स्थित मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो शुरू किया। इस दौरान उन्होंने सड़क पर खड़ी जनता का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

By: एबीपी गंगा | Updated: 15 May 2019 10:29 PM
Loksabha election 2019 Congress Leader Priyanka gandhi vadra road show in varanasi

वाराणसी, एबीपी गंगा। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का वाराणसी में रोड शो शुरू हो चुका है। प्रियंका गांधी ने लंका स्थित मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो शुरू किया। इस दौरान उन्होंने सड़क पर खड़ी जनता का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। प्रयंका ने डिवाइडर पर खड़े लोगों से हाथ भी मिलाया। प्रियंका के रोड शो में भारी भीड़ देखने को मिल रही है।


रोड शो में पांच साल जनता का दर्द बताती झांकियों को भी शामिल किया गया। बता दें कि लोकसभा चुनाव के 7वें और आखिरी चरण में 19 मई को उत्तर प्रदेश की हॉट सीट और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मतदान होना है, जिसे देखते हुए यहां सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है।





प्रियंका को मिला भारी समर्थन


रोड शो के दौरान लोगों ने प्रियंका गंधी से अस्सी नाला देखने का आग्रह किया। इसके बाद प्रियंका गांधी ने अपना रथ रुकवा कर अस्सी नाला देखने के लिए गईं। इस दौरान लोगों ने घरों में आने वाला गंदा पानी बोतल में भर कर दिखााया। रोड शो के दौरान वहां अस्सी चौराहे पर कांग्रेस समर्थकों ने पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। अस्सी चौराहे पर प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए भारी भीड़ उमड़ी। कांग्रेस समर्थकों द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी करने पर भाजपा समर्थक भड़क गए। तू-तू, मैं-मैं के बाद कांग्रेस समर्थकों से भाजपा के समर्थक भिड़ गए और अस्सी पर हाथापाई भी हुई।


संपूर्णानंद तिवारी से लिया आशीर्वाद


अस्सी पर रहने वाले पुराने कांग्रेसी नेता संपूर्णानंद तिवारी से प्रियंका ने आशीर्वाद लिया। संपूर्णानंद तिवारी से आशीर्वाद लेने के लिए प्रियंका गांधी रथ से नीचे उतरीं। प्रियंका ने पैर छूकरआशीर्वाद लिया। इस दौरान संपूर्णानंद तिवारी बोले कि कांग्रेस जो भूल गई थी उसको प्रियंका गांधी ने फिर जिंदा किया है। प्रियंका गांधी के रोड शो के दौरान गोदौलिया चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए।



पीएम नरेंद्र मोदी ने भी किया था रोड शो


लोकसभा चुनाव के लिए अपने नामांकन से पहले वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने भई यहां करीब 6 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सिंह द्वार पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के साथ शुरू हुए इस रोड शो में लाखों लोगों ने पीएम का स्वागत किया था। तमाम स्थानों पर लोगों ने पीएम का फूल बरसा कर स्वागत भी किया।


काशी के चुनावी रण में कौन-कौन


बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी के चुनावी रण में एक बार फिर से कांग्रेस ने अजय राय को उतारा है। 2014 में मोदी ने इस सीट पर भव्य जीत हासिल की थी। वे न सिर्फ यहां से लेकर संसद पहुंचे बल्कि देश के प्रधानमंत्री भी बने। मोदी लहर का जादू ऐसा था कि उस वक्त मोदी के सामने अजय राय की जमानत जब्त हो गई थी।




  • 2014 में मोदी को कुल 5 लाख 81 हजार वोट मिले थे।

  • कांग्रेस के अजय राय करीब 75 हजार वोट हासिल कर तीसरे नंबर पर रहे थे

  • दूसरे नंबर पर दिल्ली के वर्तमान मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल थे।