सामने आई क्रांति गुरु चंद्रमोहन महाराज की सच्चाई, महिलाओं का आरोप- आश्रम में किया गया रेप

चंद्रमोहन महाराज ने अपने साथी कुलदीप के साथ मिलकर महिलाओं के साथ रेप किया और धमकी भी दी कि यदि मुंह खोला तो उसकी हत्या कर दी जाएगी।

By: एबीपी गंगा | Updated: 25 Aug 2019 01:16 PM
two women physical assaulted in krantiguru chandramohan ashram at dehradun

देहरादून, एबीपी गंगा। परमधाम न्यास के संचालक क्रांति गुरु चंद्रमोहन महाराज एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। न्यास से जुड़ी दो महिलाओं ने उन पर सहस्त्रधारा स्थित आश्रम में दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिलाओं का कहना है कि चंद्रमोहन की धमकियों के कारण वह दहशत में थीं। पुलिस ने शनिवार शाम घटनास्थल का निरीक्षण कर आश्रम से जुड़े लोगों के बयान दर्ज किए हैं।


एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि राजपुर थाने में शुक्रवार को दो महिलाओं ने शिकायत दर्ज कराई है कि वे परमधाम न्यास मुख्यालय वलीदपुर दौराला (मेरठ) के संचालक गुरु चंद्रमोहन महाराज के मिशन से जुड़ी हैं। चंद्रमोहन महाराज का सहस्त्रधारा के शेरा गांव में आश्रम है।



22 जून 2019 को वे महिलाओं की मीटिंग में भाग लेने इस आश्रम में पहुंची थीं। दिन में मीटिंग के बाद रात में वह आश्रम में टीन शेड के नीचे सो रही थीं। इस दौरान आश्रम से जुड़ी दो महिलाओं ने जगाकर कहा कि महाराज ने उसे कमरे में बुलाया है।


आरोप है कि कमरे में पहुंचने पर चंद्रमोहन महाराज ने अपने साथी कुलदीप के साथ उसके साथ दुष्कर्म किया। साथ ही धमकी भी दी कि यदि मुंह खोला तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। इसी तरह उसकी साथी महिला से 17 जून 2019 को चंद्रमोहन महाराज ने दुष्कर्म किया। धमकी दी गई कि उनकी अश्लील वीडियो क्लिप बना ली है। यदि मुंह खोला तो उसे वायरल कर दिया जाएगा।



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मेडिकल के बाद पीड़िताओं की तहरीर पर चंद्रमोहन महाराज, कुलदीप और दो अन्य महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विवेचना में आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।



गौरतलब है कि क्रांति गुरु चंद्रमोहन महाराज का पहनावा दूसरे संतों से जुदा है। वो भगवा के बजाय मॉडर्न कपड़े पहनते हैं। नशे के खिलाफ मुहिम को लेकर सुर्खियों में आए चंद्रमोहन महाराज का विवादों से पुराना नाता रहा है। मुजफ्फरनगर में तीसरी पत्नी और शिष्य की हत्या के बाद देहरादून में अब दो महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में उनका नाम सामने आया है।