उत्तरकाशी में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत 3 की मौत, सीएम रावत ने जताया दुख

उत्तरकाशी में आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत सामग्री ले जा रह एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो गई। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर निजी कंपनी का बताया जा रहा है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 21 Aug 2019 02:47 PM
helicopter crashed in uttarkashi

देहरादून, एबीपी गंगा। उत्तराखंड के आपदाग्रस्त उत्तरकाशी जिले में बचाव और राहत के काम में लगा एक हेलीकॉप्टर मोल्डी के निकट दुर्घटनग्रस्त हो गया। हादसे में पायलट समेत सभी तीन व्यक्तियों की मौत हो गई।


प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि निजी कंपनी का यह हेलीकॉप्टर राहत सामग्री लेकर आपदा प्रभावित क्षेत्र मोरी में एक गांव से दूसरे गांव जा रहा था कि तभी वह मोल्डी गांव के पास तारों में उलझकर क्रैश हो गया। हादसे में पायलट कैप्टन लाल, को-पायलट शैलेष और एक स्थानीय निवासी राजपाल हेलिकॉप्टर में सवार थे।





उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के आराकोट और आस-पास के इलाकों में बीते दिनों बादल फटने और भूस्खलन से मची तबाही में 35 लोगों की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि बादल फटने के कारण हुए हादसे के बाद राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर को भी राहत और बचाव कार्य में लगाया गया था।



हेलीकॉप्टर कैश की घटना पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत दुख व्यक्त किया है। मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख रुपए देने की घोषणा की गई है।