CBSE Class 10th Result:शगुन मित्तल बनीं उत्तराखंड टॉपर, आगे चलकर बनना चाहती हैं इंजीनियर

शगुन ने 10वीं में 500 में से 497 अंक हासिल किए हैं। रिजल्ट आने के बाद एक और जहां शगुन का पूरा परिवार खुश है, वहीं उनके माता-पिता बेटी के उत्तराखंड टॉप करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

By: एबीपी गंगा | Updated: 14 May 2019 10:05 PM
CBSE 10th result 2019 shagun mittal become uttarakhand topper

देहरादून, एबीपी गंगा। सीबीएसई  ने 10वीं परीक्षा के परिणाम  जारी कर दिए है इसमें उत्तराखंड के 11 छात्र-छात्राओं ने टॉप 3 में बाजी मारी है। 10वीं के परीक्षा परिणाम में देहरादून की शगुन मित्तल देश में तीसरे स्थान पर रहीं इसके साथ ही वें उत्तराखंड की टॉपर भी हैं।


दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं शगुन


देहरादून के दिल्ली पब्लिक स्कूल कालागांव की छात्रा शगुन मित्तल, रुद्रपुर के अमेनिटी पब्लिक स्कूल की छात्रा जगनूर कौर और ऊधमसिंह नगर के सेंट पीटर्स स्कूल के छात्र लोकेश जोशी ने 497 अंकों के साथ उत्तराखंड टॉप किया है।


500 में से 497 अंक हासिल किए


सीबीएसई 10वीं में पूरे देश में तीसरा और उत्तराखंड में टॉप करने वाली शगुन मित्तल अपने मम्मी-पापा की तरह डॉक्टर नहीं बल्कि इंजीनियर बनना चाहती हैं। शगुन ने 10वीं में 500 में से 497 अंक हासिल किए हैं। रिजल्ट आने के बाद एक और जहां शगुन का पूरा परिवार खुश है, वहीं उनके माता-पिता बेटी के उत्तराखंड टॉप करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं।



इंजीनियर बनना चाहती हैं शगुन


पहला स्थान हासिल करने पर शगुन ने बताया कि उन्होने पढाई के दौरान कभी भी स्ट्रेस नहीं लिया। शगुन का कहना है कि रेगुलर पढ़ाई और खेलकूद से अच्छे अंक हासिल किए जा सकते हैं। भविष्य की योजना के बारे में उन्होंने कहा कि वो आगे चलकर वह इंजीनियर बनना चाहती हैं।