नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने के आरोप में दो गिरफ्तार, 15 फरार

नोएडा में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से रुपये ठगने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

By: मनीष नेगी | Updated: 13 Aug 2019 02:39 PM
police arrested two people who allegedly duped money

नोएडा, भाषा। नोएडा में बेरोजगारों से ठगी के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि इन ठगों ने बेरोजगारों को नौकरी का लालच दिया। ठग नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे सिक्टोरियी मनी के तौर पर 12 से 50 हजार रुपये तक लेते थे। पीड़ितों की शिकायत के बाद पुलिस ने ठगों के खिलाफ कार्रवाई की और दो को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस बाकियों की तलाश कर रही है।


थाना सेक्टर 49 के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि सत्येंद्र नामक युवक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि बरौला गांव में स्थित एक कंपनी के लोगों ने ऑनलाइन व समाचार पत्रों में विज्ञापन के माध्यम से बेरोजगार युवकों को नौकरी देने का प्रलोभन दिया। उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में युवकों ने इनके यहां नौकरी के लिए आवेदन किया था।


थाना प्रभारी ने बताया कि आरोप है कि कंपनी के लोगों ने बेरोजगार युवकों का साक्षात्कार लेने के बाद उन्हें 50 हजार रुपये प्रति माह तक की नौकरी देने का लालच दिया। इन लोगों ने सिक्योरिटी के नाम पर बेरोजगार युवकों से 12 हजार से 50 हजार रुपए तक लिया। उन्होंने बताया कि बाद में ये लोग भाग गए। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मंगलवार को राहुल और विशाल नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में कुल 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। 15 आरोपी फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है।