पत्नी की खुदकुशी से परेशान था शख्स, डेढ़ साल के बेटे की हत्या कर खुद भी दी जान

बांदा के हमीरपुर में एक शख्स ने अपने डेढ़ साल की बेटे की हत्या कर दी। बेटे की हत्या के बाद शख्स ने फांसी लगाकर अपनी भी जान दे दी। बताया जा रहा है कि शख्स अपनी बीवी की खुदकुशी से परेशान था।

By: मनीष नेगी | Updated: 23 Jul 2019 02:32 PM
man killed his son and suicide in banda

बांदा, भाषा। बांदा से सटे हमीरपुर जिले के राठ कस्बे में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां अपनी पत्नी की आत्महत्या से क्षुब्ध एक शख्स ने अपने डेढ़ साल के बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं, उस शख्स ने फांसी लगाकर अपनी भी जान दे दी।


हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने मंगलवार को बताया कि जिले के राठ कस्बे के गुलाब नगर मुहल्ले में एक घर से सोमवार को बृजेन्द्र राठौर (31) और उसकी पत्नी गीता (25) के शव फांसी से लटके पाये गये जबकि डेढ़ साल के बेटे पार्थ का शव जमीन पर पड़ा था। उन्होंने कहा कि ये शव कई दिन पुराने मालूम होते हैं।


उन्होंने बताया कि बच्चे का शव चादर से ढका था और उसके ऊपर एक कथित 'सुसाइड नोट' रखा था जिसमें बृजेन्द्र ने आपसी विवाद होने पर पत्नी गीता द्वारा फांसी लगाये जाने के बाद अपने डेढ़ साल के बच्चे की गला दबाकर हत्या कर खुद फांसी लगा लेने की बात लिखी है।


मीना ने बताया कि नोट के अंत में बृजेन्द्र ने खुद को 'हत्यारा' लिखा है। सोमवार को जब बृजेन्द्र का चचेरा भाई उससे मिलने उसके घर गया तब घटना का खुलासा हुआ। उन्होंने बताया कि 'शव सड़ चुके थे जिससे लगता है कि घटना लगभग तीन दिन पुरानी है। पोस्टमॉर्टम कराने के बाद तीनों शव परिजन को सौंप दिए गए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।