सात साल की मासूम की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गोरखपुर में अधेड़ शख्स ने सात साल की मासूम को अगवा कर दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी है। हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

By: एबीपी गंगा | Updated: 15 Jun 2019 05:42 PM
Man killed a minor after rape in gorakhpur

गोरखपुर, एबीपी गंगा। गोरखपुर में सात साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक आरोपी अधेड़ उम्र का बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पहले उसका अपहरण कर लिया बाद उसे एकांत में ले जाकर उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। इस दौरान बच्‍ची के शोर मचाने पर उसने उसकी गला दबाकर हत्‍या कर दी। अधेड़ की उम्र 57 साल बताई जा रही है। वह बच्ची के पिता का जाननेवाला था और उसके घर आता-जाता था।


गोरखपुर के सिकरीगंज इलाके के एक गांव में सात साल की मासूम के अपहरण की सूचना पुलिस को उसके परिजनों ने दी। परिजनों ने बताया कि शनिवार की रात 11 बजे के करीब विनोद राय उर्फ पप्पू राय अपनी मोटर साइकिल पर सात साल की बच्‍ची को बुरी नीयत से बैठा कर ले गया है। सूचना के आधार पर पुलिस ने कुछ समय मे विनोद राय को ढूंढकर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह पीड़िता के घर के पास मंदिर में आता-जाता रहता है।


वह पीड़िता के पिता को जानता है। इसका फायदा उठाकर उसने पीड़िता को टाफी का लालच देकर अपनी मोटर साइकिल पर बैठा लिया। उसे वह अपने गांव के सुनसान इलाके में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। जिस पर बच्ची ने शोर मचाया, तो उसने पीड़िता का गला दबाकर हत्या कर दी और वहां से भाग गया। आरोपी की निशानदेही पर बालिका का शव उसके गांव बेलमा थाना घनघटा जिला संतकबीरनगर से बरामद कर लिया गया। आरोपी विनोद उर्फ पप्‍पू राय के खिलाफ सिकरीगंज थाने में आईपीसी की धारा 364, 376, 302 और 3/4 पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।


गोरखपुर के एसएसपी डा. सुनील कुमार गुप्‍ता ने बताया कि रात में दुःखद घटना हुई है। सिकरीगंज के एक गांव की सात साल की मासूम के साथ अधेड़ ने रेप के बाद गला दबाकर हत्‍या कर दी। घटना को आरोपी ने संतकबीरनगर जिले के धनघटा के बेलमा गांव में ले जाकर अंजाम दिया। एसएसपी ने जानकारी देते हुये कहा कि हैरानी की बात ये है कि आरोपी की दो बेटियां हैं। उसकी दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है। इस घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।