आजमगढ़ में बीच बाजार में दिनदहाड़े बदमाशों ने कपड़ा व्यवसायी पर बरसाईं गोलियां, मौत

आजमगढ़ में दिनदहाड़े बाजार में चली गोलियां। बाइक सवार बदमाशों ने एक युवा कपड़ा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। मामला फूलपुर कोतवाली क्षेत्र का है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 14 Jun 2019 09:59 AM
Garment trader shot dead in Azamgarh FIR registered

आजमगढ़, एबीपी गंगा। आजमगढ़ में दिनदहाड़े एक कपड़ा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में एक बाइक पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने बीच बाजार में युवा कपड़ा व्यवसायी को गोलियों से भून दिया। जिसके बाद दहशत फैलाने की नियत से बदमाश हवाई फायरिंग करते हुए वहां से फरार हो गए।


मृतक का ससुर और साला हिरासत में 


पुलिस के अनुसार, मृतक की अपने ससुराल वालों से रंजिश चल रही थी, जिसे लेकर हत्या की गई है। मृतक परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में संबंधितअभियुक्त ससुर व साले को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।


दो साल पहले पत्नी की हुई थी संदिग्ध मौत


मृतक 38 वर्षीय प्रदीप बरनवाल पुत्र सुबास बरनवाल चार भाइयों में सबसे छोटा था। दो वर्ष पूर्व ही मृतक प्रदीप की पत्नी की भी संदिग्ध अवस्था मौत हो गई थी। पत्नी की मौत के मामले में मृतक प्रदीप सहित पूरा परिवार दहेज हत्या में आरोपी भी बनाया गया है, इस वक्त पूरा परिवार जमानत पर हैं।


5 महीने पहले की थी दूसरी शादी 


इसी बीच 5 माह पूर्व ही प्रदीप का पुनः विवाह भी हुआ है। पहली मृत पत्नी से एक लड़की भी है। जानकारी के मुताबिक, पहली ससुराल से प्रदीप को कई बार धमकियां भी मिली थीं। जहां आज शाम साढ़े पांच के करीब प्रदीप अपनी रेडिमेड कपड़े की दुकान पर पहुंचा। तभी एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों में से एक ने प्रदीप के सिर में गोली मार दी। एक ने हवाई फायर किया और पहले से बाइक स्टार्ट कर बैठे एक बदमाश सहित तीनों फरार हो गए।


पुलिस के प्रति लोगों में गुस्सा 


इस हत्याकांड के बाद पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गई। गोली से घायल प्रदीप को लेकर लोग आनन-फानन में एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने प्रदीप को मृत घोषित कर दिया। इस बीच व्यपारियों सहित स्थानीय लोग भी अस्पताल में जुट गए। मौके पर पुलिस भी अस्पताल में आ गई। व्यापारी वर्ग में पुलिस प्रशासन के प्रति भारी रोश और काफी गुस्सा था। मौके पर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ सहित पुलिस टीम मौजूद रही, शांति व्यवस्था कायम करने के लिए कई थाने की फोर्स लगा दी गई हैं। दिनदहाड़े हुई घटना को लेकर पुलिस की चुनौती बनी तो त्वरित कार्रवाई में हत्या के मामले में संबंधित अभियुक्त ससुर व साले को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।