दहेज की बेदी पर चढ़ी एक और विवाहित, पति व जेठ ने गला दबाकर कर दी हत्या

दामाद ललित अपने बड़े भाई विष्णु के साथ घर पहुंचा। बेटियों ने उन्हें नाश्ता कराया। छोटी बेटी बाहर चली गई। इसी बीच दामाद व उसके भाई विष्णु ने मधु का गला घोट दिया।

By: एबीपी गंगा | Updated: 14 Jun 2019 07:23 PM
women murder in Bulandshahar

बुलंदशहर, एबीपी गंगा। ससुराल में झगड़े होते थे तो विवाहित अपने मायके में आकर रहने लगी। लेकिन यहां भी ससुराल वालें ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और उसके गांव बदौड़ा में पहुंचकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृतका के पिता ने पति व जेठ को नामजद करते हुए चौकी पर तहरीर दी। आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।


चोला क्षेत्र के गांव बदौड़ा निवासी मुनीश ने बताया कि उनकी पुत्री मधु की शादी चार माह पूर्व खुर्जा कोतवाली क्षेत्र के गांव हजरतपुर निवासी ललित पुत्र जगपाल से हुई थी। आरोप है कि ससुराल वाले दो लाख रुपये दहेज की मांग को लेकर मधु से मारपीट करने लगे। इसके चलते दो माह से मधु मायके में रही थी। पंचायत में ससुराल वालों ने प्रताड़ित न करने और उसे जल्द मायके से ले जाने का आश्वासन भी दिया था।


मुनीश ने बताया कि गुरुवार को वह पत्नी के साथ खेतों पर गए थे। मधु व छोटी बेटी गीता घर पर थीं। सुबह करीब 10 बजे दामाद ललित अपने बड़े भाई विष्णु के साथ घर पहुंचा। बेटियों ने उन्हें नाश्ता कराया। छोटी बेटी बाहर चली गई। इसी बीच दामाद व उसके भाई विष्णु ने मधु का गला घोट दिया।



शोर सुनकर गीता कमरे की ओर दौड़ी तो आरोपी भाग निकले। मधु कमरे में बेहोश मिली। पिता घर पहुंचे और मधु को अस्पताल ले जाने लगे लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पीड़ित ने दहेज की मांग पूरी न होने पर मधु के पति व जेठ द्वारा गला दबाकर हत्या का आरोप लगाते हुए चौकी में तहरीर दी। चोला पुलिस मौके पर पहुंची और शव पोस्टमार्टम को भेज दिया।