संपत्ति विवाद के चलते जेठ ने रेत दिया महिला का गला, सोते वक्त वारदात को दिया अंजाम

रात के वक्त गुड्डी, सास जगवती और सौतेला देवर ललित गिरी घर के बरामदे में सो रहे थे। करीब दो बजे हमलावर दीवार फांदकर घर में घुसे आए और सोते वक्त ही गुड्डी का गला रेत दिया।

By: एबीपी गंगा | Updated: 12 Jul 2019 04:38 PM
Women Murder in Bareilly over property dispute

बरेली, एबीपी गंगा। संपत्ति विवाद के चलते जेठ ने घर में सो रही महिला की गला रेत कर हत्या कर दी। मामले में आरोपी जेठ, जेठानी और एक अन्य सहयोगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। वारदात के वक्त महिला की सास व सौतेला देवर भी कुछ ही दूरी पर सो रहा था। बहेड़ी गांव दीननगर निवासी विद्या गिरी के छोटे बेटे भूरे की शादी ढाई साल पहले बिहार के गया जिला निवासी गुड्डी से हुई थी। मार्च में बीमारी के चलते भूरे की मौत हो गई। इसके बाद से संपत्ति को लेकर गुड्डी का जेठ कल्लू गिरी से विवाद चल रहा था।


रात के वक्त गुड्डी, सास जगवती और सौतेला देवर ललित गिरी घर के बरामदे में सो रहे थे। करीब दो बजे हमलावर दीवार फांदकर घर में घुसे आए और सोते वक्त ही गुड्डी का गला रेत दिया। गुड्डी की चीख निकली तो सास व सौतेले देवर की आंख खुली, तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले में ललित गिरी ने कल्लू गिरी, उसकी पत्नी पुष्पा और उनके सहयोगी हाफिजगंज के कुतकापुरा निवासी गंठे गिरी पुत्र कालू गिरी पर मुकदमा दर्ज कराया है।


संपत्ति पर थी नजर


आरोप है कि भूरे की मौत के बाद कल्लू गिरी की नजर संपत्ति पर थी। संपत्ति हड़पने के लिए कल्लू ने गुड्डी को गांव से भगाने की कोशिश की थी। परेशान होकर गुड्डी मायके गई तो सौतेला देवर ललित गिरी दोबारा गांव ले आया था। तभी से वह सास जगवती व सौतेले देवर के साथ रह रही थी।



दी थी धमकी


गांव में दोनों भाइयों के हिस्से की साढ़े दस बीघा जमीन के अलावा महानगर की सैनिक कॉलोनी में 100 गज का एक मकान भी है। सात दिन पहले रिश्तेदारों ने विवाद सुलझाने के लिए पंचायत की लेकिन कल्लू नहीं माना। परिजनों के अनुसार, तीन दिन पहले भी उसने शराब के नशे में गुड्डी को मारने की धमकी भी दी थी।