बरेली में लाखों की शराब बरामद, हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी; 2 गिरफ्तार

डाक पार्सल गाड़ी से हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही अवैध शराब को बरेली पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने गाड़ी के चालक और ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है। बरामद शराब की कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 22 Aug 2019 08:00 AM
illegal liquor of millions of cost recovered in Bareilly was transported from Haryana to Bihar
बरेली, एबीपी गंगा। बिहार में भले ही शराब पर पाबंदी लगी हुई है, लेकिन उसके बावजूद बिहार में चोरी छिपे जमकर शराब बेची जा रही है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बरेली से सामने आया है, जहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर डाक पार्सल की गाड़ी को पकड़ा और जब उसकी चेकिंग की, तो पता चला कि उसमें कोई डाक नहीं, बल्कि शराब है, जिसको हरियाणा से बिहार स्मगलिंग करके ले जाया जा रहा था।



पार्सल गाड़ी से शराब की स्मगलिंग की ये चौंकाने वाली तस्वीरें बरेली के फरीदपुर थाने की है। पुलिस ने डाक पार्सल गाड़ी से बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है। पुलिस ने जब गाड़ी को चेक किया, तो उसमें 378 पेटी अंग्रेजी शराब की पेटियां निकलीं। बरामद शराब की कीमत करीब 22 लाख रुपये बताई जा रही है।



एसपी ग्रामीण डॉ. संसार सिंह ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डाक पार्सल गाड़ी में हरियाणा से बड़ी मात्रा में शराब को यूपी के रास्ते बिहार ले जाया जा रहा है। मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस ने नेशनल हाइवे 24 पर चैकिंग शुरू की, तो द्वारिकेश चीनी मिल के पास पुलिस ने डाक पार्सल लिखी गाड़ी को आते देखा। पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली, तो उसमें शराब निकली। जिसके बाद पुलिस ने शराब की गाड़ी को कब्जे में ले लिया और गाड़ी के ड्राइवर और चालक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब गाड़ी मालिक की तलाश में जुट गई है।



गौरतलब है कि बिहार में शराब पर पूरी तरह से पाबंदी है, लेकिन इसके बावजूद बिहार में शराब अवैध तरीके से खूब बेची जा रही है। अवैध शराब का आलम ये है कि बिहार में जहरीली शराब पीने से पहले कई लोगों की मौत भी हो चुकी है।


यह भी पढ़ें: