बरेली: छापा मारने गई दिल्ली पुलिस के जवानों को भीड़ ने घेरा, समझ लिया बच्चा चोर

बरेली में छापा मारने गए दिल्ली पुलिस की टीम पर हमला होते-होते बचा। पुलिस की टीम को भीड़ ने बच्चा चोर गिरोह समझ लिया था।

By: मनीष नेगी | Updated: 31 Aug 2019 02:16 PM
Delhi Police was confronted by locals in Bareilly

बरेली, एबीपी गंगा। बरेली के भोजीपुरा के भूड़ा गांव में दिल्ली पुलिस को छापा मारना महंगा पड़ गया। गांव में गई पुलिस के जवानों को भीड़ ने घेर लिया। किसी तरह स्थानीय पुलिस वहां समय पर पहुंच गए जिससे इनकी जान बच गई। गांव के लोगों ने दिल्ली पुलिस को बच्चा चोर गिरोह समझ लिया था। स्थानीय पुलिस ने किसी तरह वहां से पुलिसकर्मियों को निकाला।


दरअसल, 29 अगस्त को दिल्ली के वेलकम थाने की टीम भूड़ा गांव में छापा मारने आई थी। पुलिस की टीम गांव में दहेज उत्पीड़न के एक मामले की जांच के लिए पहुंची थी। सादी वर्दी में पहुंची पुलिस को देखते ही लोग उन्हें बच्चा चोर गिरोह समझने लगे और उनकी गाड़ी को घेर लिया।





गाड़ी में बैठे पुलिसकर्मियों को बाहर निकालकर मारपीट करने की नौबत आ गई। इसी बीच भोजीपुरा पुलिस समय पर पहुंच गई और किसी तरह दिल्ली पुलिस की टीम को बचाया। इस मामले में एस सिंह, एसपी ग्रामीण ने कहा, 'दिल्ली पुलिस की टीम बिना वर्दी के छापे के लिए आई थी, हिंसा की कोई घटना नहीं हुई, हमने लोगों को बताया कि यह दिल्ली पुलिस की टीम है।'


बतादें कि उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह में कई लोगों की जान जा चुकी है। बच्चा चोरी की अफवाह के चलते आए दिन लोगों पर हमले होते रहते हैं। पुलिस के लिए भी बच्चा चोरी अफवाह परेशानी का सबब बना हुआ है।