अयोध्या में संतों के सम्मेलन में शामिल हुए केशव प्रशाद मौर्य, राम मंदिर को लेकर कही ये बात

अयोध्या में एक बार फिर से राम मंदिर निर्माण का मामला गरमा गया है। राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर आज अयोध्या में संत सम्मेलन हो रहा है, जिसका उद्घाटन डिप्टी सीएम केशन प्रसाद मौर्य ने किया।

By: एबीपी गंगा | Updated: 15 Jun 2019 04:26 PM
Saint sammelan organized in ayodhya for ram mandir issue

अयोध्या, एबीपी गंगा। मोदी सरकार की प्रचंड जीत के बाद एक बार फिर से राम मंदिर निर्माण मामला गरमाता दिख रहा है। अयोध्या में एक दिवसीय संत सम्मेलन के मौके पर राम मंदिर निर्माण की मांग संतों ने फिर तेज कर दी है। देश के तमाम संतों का जमावड़ा आज अयोध्या में है। राम मंदिर निर्माण के लिए संत सम्मेलन को लेकर महंत नृत्य गोपाल दास महाराज के आश्रम पर जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। देश भर से श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे है। महंत नृत्य गोपाल दास के आश्रम को फूलों से सजाया गया है।


सम्मेलन में कौन-कौन शामिल
बता दें कि इस सम्मेलन में विहिप उपाध्यक्ष चंपत राय समेत संघ के नेता भी शामिल हुए। साथ ही, वासुदेवानंद सरस्वती, साध्वी ऋतम्भरा, आचार्य धर्मेंद्र, स्वामी चिन्मयानंद समेत साधु-संतों के अलावा सूबे के डिप्टी सीएम केशव मौर्य भी शामिल हुए। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने संत सम्मेलन का उद्घाटन  किया। मौर्या ने हर संत के चरणों मे झुककर आशीर्वाद लिया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य स्वामी रामभद्राचार्य,रामानुजाचार्य ने दीप प्रज्ज्वलित कर सम्मेलन का शुभारंभ किया। सम्मेलन में विहिप व संघ के पदाधिकारी सहित देशभर के साधु-संत पहुंचे। वहीं, नेपाल से आए कृष्णदास जी महाराज का आज अभिषेक हुआ। कृष्णदास का नाम जगद्गुरु रामानंदाचार्य कृष्ण आचार्य किया गया। जानकारी के मुताबिक, इस सम्मेलन में राम मंदिर निर्माण के अलावा गौरक्षा से लेकर जनसंख्या नियंत्रण कानून पर भी चर्चा होगी।


डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा
अयोध्या में संतों के सम्मेलन में पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं मंच पर बैठे सभी संतो के चरणों में अपना शीश रखकर प्रणाम करता हूं। मुझे संत सम्मेलन में आने का सौभाग्य मिला। राम लला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण से हर बात शुरू होती है। जब तक राम मंदिर के शिखर पर कलश स्थापित नहीं हो जाता, यह चर्चा चलती रहेगी। आप सब के आशीर्वाद से ही आज भारत में मोदी सरकार की दूसरी पारी शुरू हो गई है। अयोध्या मसले पर कहा कि मंदिर निर्माण मामला सर्वोच्च न्यायालय में है। आज राम मंदिर को लेकर हर विकल्प पर बात हो रही है।


'योगी-मोदी राज में बन जाएगा राम मंदिर'


राम मंदिर निर्माण को लेकर आज अयोध्या में एक दिवसीय संत सम्मेलन आयोजित किया गया है। राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मदिवस के मौके पर संत समाज के लोग अयोध्या में एकजुट हो रहे हैं। राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर पर महंत नृत्य गोपाल दास जी महाराज से बात की हमारे संवाददाता संतोष कुमार ने। उन्होंने कहा कि योगी और मोदी के काल में राम मंदिर जरूर बन जाएगा।


कल शिवसेना प्रमुख का अयोध्या दौरा
रविवार को शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्या आने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक, वे कल सुबह चार्टर्ड प्लेन से मुंबई से अयोध्या पहुंचेंगे। उनके आने से पहले पार्टी के सभी सांसद अयोध्या पहुंच रहे हैं। इस दौरान उद्धव ठाकरे रामलला के दर्शन भी करेंगे। शिवसेना प्रमुख के अयोध्या दौरे को लेकर संजय राउत आज प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।