पीएम मोदी की टिप्पणी से नाराज है अमेठी का ये शख्स, चुनाव आयोग को भेजा 'खून' से लिखा खत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के रहने वाले मनोज कश्यप नाम के युवक ने चुनाव आयोग को खून से लिखा एक पत्र भेजा है, जिसमें पीएम मोदी को आपत्तिजनक टिप्पणी करने से रोकने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 08 May 2019 08:30 PM
amethi man wrote a letter to Election Commission over pm statement on rajiv gandhi

अमेठी, एबीपी गंगा। लोकसभा चुनाव के दौरान एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व पीएम राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन कहे जाने से अमेठी के एक नाराज युवक ने चुनाव आयोग को खून से पत्र लिखा है। इस पत्र में युवक ने पीएम मोदी को आपत्तिजनक टिप्पणी करने से रोकने के लिए निर्देश देने की मांग की है। युवक ने पीएम को नसीहत देते हुए कहा कि राजीव जी की भावनाएं अमेठी की मिट्टी में समाईं हैं। ऐसे में इतनी घटिया बातें न बोलें, जिससे लोगों की भावनाएं आहत हों।


करोड़ों देश वासियों को किया आहत


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के रहने वाले मनोज कश्यप नाम के युवक ने चुनाव आयोग को खून से लिखा एक पत्र भेजा है, जिसमें पीएम मोदी को आपत्तिजनक टिप्पणी करने से रोकने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है। पत्र में युवक ने लिखा कि राजीव जी ने हमें 18 वर्ष की आयु में मताधिकार के प्रयोग का अधिकार दिया। देश को पंचायती राज व्यवस्था के साथ कम्प्यूटर क्रांति भी की। युवक ने आगे लिखा कि उनके (राजीव) बारें में पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेई जैसे तमाम नेताओं ने आदर पूर्वक लेख लिखे थे। लेकिन आपने (मोदी) उनका अपमान करके करोड़ों देश वासियों को आहत किया है।


दिल में बसते हैं राजीव गांधी


युवक ने अपने पत्र में लिखा कि चुनाव से पहले पत्र लिखने का मन किया था, लेकिन तब इसलिए नहीं लिखा कि कहीं मेरे दर्द का मतलब राजनीति करना न निकाला जाए। मनोज कश्यप ने चुनाव आयोग से अपील की है कि पीएम मोदी को निर्देशित किया जाए कि वोट के लिए इतनी घटिया बातें न बोलें जिससे करोड़ों लोगों की भावना आहत हो। वह आगे लिखते हैं कि अमेठी के लोगों में राजीव गांधी का अपनाम करने वालों के लिए वही भाव है, जो उनकी हत्या करने वालों के लिए है। मनोज कश्यप ने लिखा है कि राजीव गांधी अमेठी के साथ-साथ देश के लोगों के दिल में बसते हैं। पीएम मोदी को पूर्व पीएम को लेकर ऐसी टिप्पणी न करने को लेकर निर्देश जरूर मिलना चाहिए।



राजनीति न की जाए


कश्यप ने अपने पत्र में कहा है कि मेरे पत्र के इस दर्द का पर राजनीति न की जाए। इस पत्र को कांग्रेस के एमएलएसी दीपक सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। बता दें कि पीएम मोदी ने राजीव गांधी भ्रष्टाचारी नंबर वन बताया था। पीएम मोदी राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी को लेकर कहा था कि 'मिस्टर क्लीन' का जीवनकाल 'भ्रष्टाचारी नम्बर वन' के रूप में समाप्त हुआ था।