कोर्ट परिसर में बार काउंसिल अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, आरोपी ने खुद को भी मारी गोली

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष 38 वर्षीय दरवेश यादव को कोर्ट परिसर में ही गोली मारी गई। दरवेश दो दिनों पहले ही बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं।

By: एबीपी गंगा | Updated: 12 Jun 2019 06:11 PM
UP Bar Council President Darvesh Yadav Shot Dead in Agra

आगरा, एबीपी गंगा। उत्तर प्रदेश के आगरा में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बुधवार को स्वागत समारोह में ही दिनदहाड़े अध्यक्ष को गोली मार दी गई। गोली मारने वाला आरोपी भी वकील ही है, जिसने खुद को भी गोली मार ली। आरोपी को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


आरोपी ने खुद को मारी गोली


उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष 38 वर्षीय दरवेश यादव को कोर्ट परिसर में ही गोली मारी गई। दरवेश दो दिनों पहले ही बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं। उनके स्वागत समारोह के बाद दीवानी कचहरी में आरोपी ने गोली मार दी। आरोपी की पहचान मनीष शर्मा के तौर पर हुई है। घटना थाना न्यू आगरा इलाके के न्यायालय परिसर की है। मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।



मौके पर ही हो गई मौत


आगरा के एडीजी अजय आनंद ने बताया कि आरोपी मनीष ने बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश को तीन गोलियां मारीं, जो कि उनके सिर और पेट में लगीं। दरवेश यादव ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने खुद को भी सिर में गोली मार ली। आरोपी को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।



मनीष ने की थी मदद


यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि 2004 में वकालत के पेशे में आईं दरवेश यादव आगरा में आरोपी वकील मनीष के साथ ही ऑफिस शेयर करती थीं। यही नहीं, बार काउंसिल चुनाव में भी मनीष ने दरवेश को पूरा सपॉर्ट देते हुए जी जान से कैम्पेनिंग की थी।