'सशक्त-समृद्ध-अखण्ड भारत' के संकल्प के साथ मथुरा में मनाई जाएगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

मथुरा के मंदिरों में इस वर्ष जन्माष्टमी का महापर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। जन्मोत्सव को 'समृद्ध भारत-सशक्त भारत-अखण्ड भारत' के संकल्प के साथ मनाने का निश्चय किया है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 20 Aug 2019 06:13 PM
Sri Krishna Janmashtami will be celebrated in Mathura with the pledge of 'Strong-prosperous-Akhand Bharat'

मथुरा, एजेंसी। भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा के मंदिरों में इस वर्ष जन्माष्टमी का महापर्व 'सशक्त भारत-समृद्ध भारत-अखण्ड भारत' के संकल्प के साथ मनाया जाएगा। उत्तर प्रदेश के संस्कृति विभाग, राज्य पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में मथुरा के महाविद्या देवी-रामलीला मैदान में 23 से 25 अगस्त तक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


श्रीकृष्ण जन्मस्थान न्यास के सचिव कपिल शर्मा ने यह जानकारी दी। शर्मा ने बताया कि कृष्ण अष्टमी पर्व शनिवार 24 अगस्त को मनाया जाएगा और इसके लिए मंदिर परिसर में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने श्रीकृष्ण के 5246 वें जन्म महोत्सव को इस वर्ष 'समृद्ध भारत-सशक्त भारत-अखण्ड भारत' के संकल्प के साथ मनाने का निश्चय किया है।



संस्थान समिति के सदस्य गोपेश्वर चतुर्वेदी ने बताया कि, 'जन्माष्टमी के दिन मंदिर में प्रवेश केवल उत्तरी द्वारा से ही मिल पाएगा। जबकि दक्षिणी द्वार (जो बाकी दिनों में प्रवेश के लिए प्रयोग किया जाता है) से श्रद्धालुओं की निकासी की सुविधा रहेगी।' उन्होंने बताया कि क्लोज सर्किट टीवी स्क्रीन लगाए जा रहे हैं ताकि मंदिर में प्रवेश करने से वंचित रह गए श्रद्धालु भी महाभिषेक के दर्शन कर सकें।