जामा मस्जिद मार्केट में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान, दर्जनों दुकानें जलकर खाक

शुक्रवार आधी रात मस्जिद से लोग इबादत करके निकल रहे थे तभी कुछ लोगों ने जामा मस्जिद मार्केट की कुछ दुकानों से धुंआ उठते देखा। लोग जब तक कुछ समझ पाते आग की लपटें उठने लगीं।

By: एबीपी गंगा | Updated: 18 May 2019 02:05 PM
Fire breaks out in agra jama masjid market

आगरा, एबीपी गंगा। थाना मंटोला के अंतर्गत शुक्रवार आधी रात करीब ढाई-तीन बजे जामा मस्जिद मार्केट में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से एक दर्जन से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। आग के तांडव से मार्केट में दहशत फैल गई और अफरातफरी मच गई। जैसे ही दुकानदारों को सूचना मिली लोग बदहवास होकर मौके पर पहुंच गए। दमकल की दस गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग के कारणों को अब तक पता नहीं चल सका है।


दुकानों से निकल रहा था धुआं


शुक्रवार आधी रात मस्जिद से लोग इबादत करके निकल रहे थे तभी कुछ लोगों ने जामा मस्जिद मार्केट की कुछ दुकानों से धुंआ उठते देखा। लोग जब तक कुछ समझ पाते आग की लपटें उठने लगीं। विस्‍फोट की आवाज आने लगी। लोगों ने तुरंत चिम्‍मन चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों को सूचित किया और दमकल की गाड़ियां बुलाईं।


...तो भयावह होती स्थिति 


आग की सूचना दुकानदारों तक पहुंची तो वो बदहवास होकर दौड़े चले आए। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे और उधर दुकानदार अपने जीवन की जमापूंजी को स्‍वाहा होते देख बदहवास हो रहे थे। कई दुकानदार आग में कूदकर दुकान में रखा सामान निकालने का प्रयास करने लगे तो आसपास के लोगों ने उन्‍हें रोका। सुबह पांच बजे तक आग पर काबू तो पा लिया गया। गनीमत रही कि दमकल की गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया क्योंकि मार्केट के पीछे की ओर कपड़ा बाजार है यदि आग बढ़ती तो स्थिति और अधिक भयावह हो सकती थी।