दरवेश यादव हत्याकांड: परिजनों ने की सीबीआई जांच की मांग, प्रदेशभर में धरने पर वकील

दरवेश यादव हत्याकांड के बाद प्रदेशभर के वकीलों में भारी रोष है। इस घटना के बाद वकीलों ने एक दिन के कार्य बहिष्कार का एलान किया है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 13 Jun 2019 12:37 PM
cbi inquiry demand in darvesh yadav murder in agra

आगरा, एबीपी गंगा। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या की जांच के लिए परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग की है। साथ ही परिजनों ने दरवेश की हत्या करने वाले मनीष के बारे में खुलासा भी किया है। दरवेश के भतीजे पार्थ ने कहा कि अधिवक्ता मनीष ने बार काउंसिल के अधिवक्ताओं के पैसों का गबन किया था।


दरवेश का अंतिम संस्कार उनके गृह जिले एटा कर दिया गया है। दरवेश चांदपुर गांव की रहने वाली थी। यूपी सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक भी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे थे। अंत्येष्टि में एटा के एसएसपी स्वप्निल ममगाईं और जिलाधिकारी आई पी पांडेय भी मौजूद रहे।

यूपी में धरने पर वकील
दरवेश यादव की हत्या के बाद आज प्रदेश भर के वकील धरने पर हैं। कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन एटा के अध्यक्ष सत्य प्रकाश शर्मा एडवोकेट ने कहा कि आज पूरे उत्तर प्रदेश की सभी बारों में धरना है। शोक दिवश के उपलक्ष्य में न्यायालय बंद रहेंगे। साथ ही इस हत्याकांड के विरोध में कार्य बहिष्कार का ऐलान भी किया है। साथ ही हाईकोर्ट के वकीलों ने भी काम ना करने का एलान किया है। वकीलों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सरकारी वकीलों की सुरक्षा की मांग की है।


तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज
वहीं, पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दरवेश के भतीजे की शिकायत के आधार पर आरोपी मनीष, मनीष की पत्नी और अधिवक्ता विनीत गुलेच्छा के खिलाफ केस दर्ज किया है।


गौरतलब है कि आगरा में दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बुधवार को स्वागत समारोह में ही दिनदहाड़े अध्यक्ष को गोली मार दी गई। गोली मारने वाला आरोपी भी वकील ही है, जिसने खुद को भी गोली मार ली। आरोपी को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 38 वर्षीय दरवेश यादव को कोर्ट परिसर में ही गोली मारी गई। दरवेश दो दिनों पहले ही बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं। उनके स्वागत समारोह के बाद दीवानी कचहरी में आरोपी ने गोली मार दी। घटना थाना न्यू आगरा इलाके के न्यायालय परिसर की है।