बारिश में भीगते हुए योगी के मंत्री ने कराई नालों की सफाई

भारी बारिश के बीच योगी सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही आज देवरिया में नाले की सफाई कराते दिखे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते नाले की सफाई न होने से जल जमाव हो गया था।

By: एबीपी गंगा | Updated: 11 Jul 2019 02:53 PM
Yogi Government minister surya pratap shahi did cleanliness of roads and drains deoria during rain

देवरिया, एबीपी गंगा। मानसून की दस्तक के साथ ही शुरू हुई झमाझम बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी हैं, वहीं बारिश का पानी आफत बनकर भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। इस बीच भारी बारिश से पानी में डूबी सड़कों और नालों की सफाई का मोर्चा खुद योगी सरकार के मंत्री संभालते दिखे। जहां देवरिया में आज योगी सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बारिश के पानी का जल जमाव को रोकने के लिए शहर में निकलकर नाले की सफाई अभियान शुरू कर दिया हैं।


वह अपने साथ नगरपालिका के अध्यक्ष अलका सिंह और सफाई कर्मियों को लेकर शहर के हर मोहल्ले, बस स्टेशन, एसपी कार्यालय से होते हुए मेन रोड और जहां- जहां नाले जाम हो गए थे, उनकी सफाई करने तेज बारिश में निकल पड़े।


बारिश होते ही पूरा शहर पानी मे डूब जाता है इसका सबसे बड़ा कारण सही समय पर नाले की सफाई न होना ही होता है। अगर समय पर नाले की सफाई हो जाती है, तो बारिश का सारा पानी नाले के रास्ते शहर के बाहर चला जाता है और जलभराव की समस्या से जूझना नहीं पड़ता है।

पिछले हफ्ते तेज बारिश होते ही पूरा शहर पानी से भर गया था, जिसका मुख्य कारण नाले की सफाई न होना था। इसी कड़ी में आज कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने बारिश में घूम-घूमकर नाले की सफाई करवाई, ताकि फिर से देवरिया के लोगों को जलभराव की परेशानी झेलनी न पड़े।


सफाई पर कृषि मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने तय किया है कि एक जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक संचालिन रोग नियंत्रण माह के रूप में हम अभियान चलाएंगे और उस अभियान को चलाने के लिए सबसे आवश्यक काम है सफाई। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते नाले की सफाई न होने से जल जमाव हो गया था। लोगों के घर मे पानी घुस गया था। कल मैंने नगरपालिका में बैठक ली और नगरपालिका अधिकारियों से सबको सफाई अभियान चलाने को कहाा।आज बरसात के बावजूद भी हमने उस काम को किया।