प्रदेश: पढ़ें प्रदेश से जुड़ी टॉप 10 बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

प्रदेश से जुड़ी बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए एबीपी गंगा के साथ बने रहें। प्रदेश को लेकर आज की सबसे बड़ी खबर...भाजपा से पूर्व राज्यसभा के सदस्य रहे राजनाथ सिंह 'सूर्य' का निधन हो गया।

By: एबीपी गंगा | Updated: 13 Jun 2019 12:40 PM
Top 10 News Related to State News Uttar Pradesh And Uttarakhand
  • 1.दिल्ली पुलिस की इकनोमिक ओफेंस विंग ने वेब ग्रुप के वाइस चेयरमैन मोंटी चड्ढा को बुधवार रात दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। दिवंगत पॉन्टी चड्ढा के बेटे मोंटी चड्ढा पर नोएडा में लोगों को फ्लैट्स देने के नाम पर 100 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला है।

  • 2.भाजपा से पूर्व राज्यसभा के सदस्य रहे राजनाथ सिंह 'सूर्य' का निधन हो गया। राजनाथ सिंह 'सूर्य' प्रसिद्ध चिंतक और विचारक के रूप में जाना जाता है। राजनाथ सिंह सूर्य कुछ समय से बीमार चल रहे थे। सरल स्वाभाव के राजनाथ सिंह 'सूर्य' का पत्रकारिता में काफी बड़ा नाम था।

  • 3.सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व राज्य सभा सांसद श्री राजनाथ सिंह 'सूर्य' के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। दिवंगत के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि श्री राजनाथ सिंह 'सूर्य' ने हमेशा जन सरोकारों को प्राथमिकता दी।

  • 4.आगरा में यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष की हत्या के मामले में परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग की है। साथ ही मृतक भतीजे ने तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें आरोपी मनीष, आरोपी की पत्नी और वकील विनीत का नाम है।

  • 5.लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद पूर्व मंत्री मनोज सिन्हा कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं। जंगीपुर में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पहले के चुनावों से ज्यादा 2019 के चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं ने परिश्रम किया है। ये सच है कि परिणाम हमारे अनुकूल नहीं हैं लेकिन इसमें विलाप करने की जरूरत नहीं है।

  • 6.मनोज सिन्हा ने 2017 के विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा की जंगीपुर का दुर्भाग्य है कि हम जंगीपुर से चुनाव नहीं जीत पाए। उन्होंने कहा कि पार्टी और कार्यकर्ताओं में कोई कमी नहीं है। मेरे अंदर कुछ कमी रही होगी, कोशिश करूंगा उसे सुधारने की।

  • 7.सपना चौधरी के कार्यक्रम को लेकर शिवसेना विरोध पर उतर आई है। शिवसेना के जिला प्रमुख ने मुरादाबाद में हुए कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि सपना चौधरी के अश्लील डांस से भारतीय संस्कृति को धूमिल करने की कोशिश की गई है।

  • 8.वर्ल्ड कप के 18वें मैच में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से नॉटिंघम में होगा। दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। भारत की नजर लगातार तीसरी जीत पर होगी। न्यूजीलैंड की टीम जीत का चौका लगाना चाहेगी।

  • 9.जम्मू कश्नीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में गाजीपुर के जवान महेश शहीद हो गए। जवान के शहीद होने की खबर मिलते ही जवान महेश के परिवार में मातम छाया है। जबकि पिता को भी कल दिल का दौरा पड़ चुका है। शहीद के परिवार में 5 साल का बेटा और 3 साल की बेटी भी है।

  • 10.जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रीनगर में श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान सभी की आंखें नम थी। बुधवार शाम को हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 5 जवानों ने देश के लिए कुर्बान हो गए। ये सभी जवान 116 बटालियन के थे।