स्मृति ईरानी ने सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा, पूरा गांव शोक में डूबा

स्मृति ईरानी सुरेंद्र सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये अमेठी पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने अर्थी को कंधा दिया। वे बेहद भावुक दिखीं। सुरक्षा के लिहाज से पूरे गांव में पीएसी तैनात है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 26 May 2019 04:05 PM
Smriti irani leave for amethi to attend funeral of Surendra singh

लखनऊ, एबीपी गंगा। अमेठी जीतकर इतिहास रचनेवाली नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ईरानी ने अमेठी पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया। शवयात्रा के दौरान उन्होंने अर्थी को कंधा दिया। इस दौरान वे बेहद भावुक दिखीं। गौरतलब है कि शनिवार देर रात स्मृति के करीबी सुरेंद्र सिंह की गोली मार दी गई। थाना क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान की हत्या बदमाशों ने उस वक्त की, जब वे अपने घर के बाहर सो रहे थे।


सुरक्षा के लिहाज से पूरे गांव पीएसी तैनात कर दी गई है। राज्य के डीजीपी ने कहा है कि जल्द ही हत्यारे पकड़े जाएंगे। उन्होंने कहा कि साजिश का खुलासा जल्द होगा।


गोली लगने से घायल पूर्व प्रधान को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया, जहां रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। परिवारवालों ने इस हत्या को चुनावी रंजिश करार दिया है। दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 में सुरेंद्र सिंह ने भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में बड़ा रोल अदा किया था। उनका प्रभाव कई गांव में था, जिसका फायदा स्मृति ईरानी को चुनाव प्रचार के दौरान मिला।


जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार अज्ञात बदामशों ने घर के बाहर सोते समय सुरेंद्र सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें वे बुरी तरह से घायल हो गए। गंभीर हालत में उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते वक्त ही रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। इस हत्या के बाद से मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।