मथुरा में सपना चौधरी का डांस देख बकाबू हुई भीड़, 15 मिनट रोकना पड़ा कार्यक्रम; भीड़ से अनुरोध करते दिखे मंत्री

मथुरा में उत्तर प्रदेश के संस्कृति विभाग के कार्यक्रम में शामिल हुईं हरियाणवी डांसर सपना चौधरी का डांस देख भीड़ बेकाबू होने लगी, जिसके चलते कार्यक्रम को 15 मिनट के लिए रोकना पड़ा। बता दें कि सपना ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है, जिसके बाद वे मुथरा में आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल हुईं।

By: एबीपी गंगा | Updated: 08 Jul 2019 06:27 AM
Ruckus during Hariyanvi Dancer Sapna Chaudhary performance at Uttar Pradesh government Culture Department program in mathura

मथुरा, एबीपी गंगा। बीजेपी में शामिल होने वाली हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने उत्तर प्रदेश सरकार के संस्कृति विभाग के कार्यक्रम में खूब जलवा बिखेरा। मथुरा में हुए इस कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने किया। इस में कार्यक्रम में भारी संख्या में दर्शक मौजूद थे। सपना का डांस देखने के लिए भीड़ बेकाबू होने लगी, जिसके चलते 15 मिनट के लिए बीच में कार्यक्रम को रोकना भी पड़ा।



भीड़ को रोकने के लिए कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण और पुलिस अधिकारी बार-बार मंच से अनुरोध करते रहे, लेकिन पुलिसकर्मी भी सपना के डांस का वीडियो बनाने में मस्त रहे। बता दें कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य ब्रिज के कलाकारों का उत्साहवर्धन और ब्रज की संस्कृति को बढ़ाना था।



आपको बता दें कोसी कला इलाके के मंडी परिसर में संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा बरखा बहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें हरियाणवी डांसर सपना चौधरी को भी आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। हरियाणवी डांसर सपना चौधरी का कार्यक्रम में आने का समय करीब 7:00 बजे का था, लेकिन वह करीब 9:15 पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचीं। दर्शक काफी समय तक सपना चौधरी का इंतजार करते रहे।



जैसे ही हरियाणवी डांसर सपना चौधरी कार्यक्रम की प्रस्तुति देने लगी, तो भीड़ अनियंत्रित होने लगी। बीच में ही 15 मिनट के लिए कार्यक्रम को रोका गया। मंच से कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण और पुलिस अधिकारी दर्शकों से व्यवस्था बनाए रखने की बार-बार अपील करते दिखे। जब दर्शक नहीं रुके तो सपना चौधरी को भी खुद माइक संभालना पड़ा और दर्शकों से व्यवस्था बनाने की अपील की, लेकिन व्यवस्था ना बनते देख सपना चौधरी कार्यक्रम स्थल से निकल गईं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद थी, लेकिन पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था को देखने की बजाय सपना चौधरी के ठुमके मोबाइल में रिकॉर्ड करते दिखाई दिए, जिससे व्यवस्था बिगड़ गई।



आपको बता दें करीब ढाई साल से सपना चौधरी मथुरा में कार्यक्रम करने के लिए बार-बार अनुमति लेने के प्रयास में लगी थीं, लेकिन कई बार सपना चौधरी की अनुमति को प्रशासन ने निरस्त कर दिया। जिस कारण सपना चौधरी का कार्यक्रम मथुरा में नहीं हो सका। पूर्व मे बीजेपी के लोगों ने ही सपना चौधरी के कार्यक्रम का मथुरा में होने का विरोध किया था।



संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश के कार्यक्रम बरखा बहार में शामिल होने का मौका मिलने पर सपना चौधरी ने कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण का आभार व्यक्त किया। इस बीच जब सपना चौधरी से सवाल किया कि आपने बीजेपी ज्वाइन की है कैसा लग रहा है। इसपर सपना चौधरी ने कहा बहुत अच्छा लग रहा है। साथ ही मथुरा में आयोजित कार्यक्रम को भी सराहा। वहीं पूर्व में बीजेपी द्वारा कार्यक्रम के विरोध करने पर सवाल किया, तो सपना चौधरी गोलमोल जवाब देते बनी।