VIDEO: जब प्रमुख सचिव ने दिया ज्ञान, बोले-दवाएं कभी एक्सपायर नहीं होती

उत्तर प्रदेश सरकार में प्रमुख सचिव सुधीर गर्ग ने अस्पताल के निरिक्षण के दौरान एक विचित्र बयान दिया है। उनका कहना है कि दवाएं कभी एक्सपायर नहीं होती।

By: एबीपी गंगा | Updated: 14 Jun 2019 05:45 PM
Principal secretary sudhir garg made an embarrasing statement

गोंडा, एबीपी गंगा। राज्य सरकार के बड़े प्रशासनिक पदों पर बैठे अफसर किस कदर लापरवाही भरा बयान दे सकते हैं, इसकी बानगी गोंडा जनपद में दिखी। सरकार के बड़े अफसर प्रमुख सचिव उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण सुधीर गर्ग शुक्रवार को गोंडा दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने विकास कार्य की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की और साथ ही महिला जिला अस्पताल का निरीक्षण भी किया। गर्ग ने दवाओं को लेकर एक विचित्र व गैरजिम्मेदाराना बयान दिया।


सुधीर गर्ग ने मरीजों का हालचाल और अस्पताल की अव्यस्थाओं को भी देखा। इस दौरान प्रमुख सचिव का दवाओं के बारे में किस तरह की जानकारी है, यह भी सुनने को मिला। अस्पताल में मिल रही एक्सपायरी दवाओं पर अपना अनूठा ज्ञान देते हुए सचिव ने कहा कि दवाएं कभी एक्सपायर नहीं होती केमिकल कभी खत्म नहीं होता, कहीं ना कहीं दवाओं में रहता है। इसलिए दवाई कभी एक्सपायर नहीं होती।



यह बात प्रमुख सचिव ने पत्रकार द्वारा पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में दिया। अस्पताल से मिल रही एक्सपायरी डेट की दवाओं के खिलाफ एक्शन लेने के बजाए बेतुका तर्क दिया। जबकि एक्सपायरी डेट की दवाओं के खाने से लोगों की हालत बिगड़ जाती है बल्कि यह इतना घातक होता है कि इंसान की मौत तक हो जाती है।