त्रिवेन्द्रम एक्सप्रेस में लूट के बाद हत्या का मामला, गिरफ्त में आया मुख्य आरोपी

त्रिवेन्द्रम एक्सप्रेस में लूट के बाद मां-बेटी की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By: मनीष नेगी | Updated: 14 Aug 2019 10:52 AM
police arrested key person in murder of mother and daughter case

मथुरा, एजेंसी। दिल्ली से तिरुवनंतपुरम जा रही त्रिवेन्द्रम एक्सप्रेस में लूट और हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना का मुख्य आरोपी शिवम कटारा पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा था।


राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के मथुरा जंक्शन के प्रभारी इंस्पेक्टर सुबोध कुमार यादव ने बताया कि बदमाश शिवम कटारा 2013 में जीटी एक्सप्रेस ट्रेन में 50 से अधिक यात्रियों से हुई 60 लाख रुपए की सम्पत्ति की लूट की वारदात में भी शामिल था। शिवम का नाम रेलवे से जुड़े अन्य अपराधों में भी आता रहा है। पुलिस ने बताया कि कटारा के पास से एस-6 कोच में हुई लूट में फिरोजाबाद निवासी महिला संगीता से लूटे गए जेवरात, 4100 रुपए, तमंचा, कारतूस बरामद किए गए हैं। आज उसे अदालत में पेश किए जाने के बाद जेल भेजा जा रहा है।


त्रिवेन्द्रम एक्सप्रेस में हुई थी मां-बेटी की हत्या
गौरतलब है कि निजामुद्दीन से तिरुवनंतपुरम जा रही त्रिवेन्द्रम एक्सप्रेस तीन अगस्त को तड़के करीब पौने चार बजे मथुरा क्षेत्र में वृन्दावन रोड स्टेशन से आगे बढ़ रही थी। उसी दौरान ट्रेन के एस-2 और एस-6 कोचों में अलग-अलग यात्रा कर रहीं महिलाओं से लूटपाट की गई और मां-बेटी को ट्रेन से धक्का दे दिया गया था जिससे दोनों की मौत हो गई थी।


जीआरपी के विशेष दस्ते ने 10-11 लोगों के गिरोह में से एक महिला सहित पांच सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। अब मध्य प्रदेश के मुरैना जनपद के गांव पिपरई-बडूकर, थाना मड़ुआना निवासी छठे सदस्य शिवम कटारा को भी पकड़ लिया है। गिरोह के सरगना सहित चार-पांच अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।