पीसीएस जे की परीक्षा में गोंडा का बोलबाला, आकांक्षा ने किया टॉप; गंधर्व पटेल ने भी बढ़ाया मान

पीसीएस जे की परीक्षा में गोंडा का बोलबाला रहा है। जहां गोंडा की आकांक्षा तिवारी ने टॉप किया है, वहीं, गंधर्व पटेल ने पांचवां स्थान हासिल कर जिले का मान बढ़ाया है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 21 Jul 2019 11:52 AM
PCS J 2018 Exam Result Gonda Akanksha Tiwari topped and gandharva patel fifth rank

गोंडा, एबीपी गंगा। शिक्षा के क्षेत्र में गोंडा इन दिनों टॉप का मुकाम हासिल कर रहा है। जहां पीसीएसजे परीक्षा में गोंडा की आकांक्षा तिवारी ने टॉप कर जिले का मान बढ़ाया है, तो गंधर्व पटेल ने पांचवां स्थान हासिल कर जिले की खुशी को दोगुना कर दिया है। पीसीएसजे परीक्षा के परिणाम आते ही गोंडा के दो परिवार खुशी से झूम उठे, जिनके घर बधाई देने वालों और मिठाई खिलाने वालों का तांता लग गया है।


बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिविजन) परीक्षा 2018 (पीसीएसजे) का अंतिम परिणाम घोषित हुआ। जिसमें गोंडा की आकांक्षा ने टॉप कर जिले का मान बढ़ाया है। आकांक्षा तिवारी गोंडा जिले के विकास खंड बेलसर के देवरदा गांव निवासी शिवपूजन की बेटी हैं। उनके पिता लखनऊ में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते है। आकांक्षा ने बताया कि युवाओं को सही दिशा में मेहनत करनी चाहिए और भरोसा करना चाहिए। उन्होंने बताया कि पढ़ाई के लिए कोई वक्त तय नहीं रहा, जब भी मौका मिला मन लगातर पढ़ना चाहिए। उन्होंने अपनी इस सफलता का पूरा श्रेय अपने माता पिता और दादी-दादा को दिया।



एक ओर गोंडा की बिटिया की कामयाबी की खुशी लोग मना रहे हैं, वहीं दूसरी ओर गोंडा के ही गंधर्व पटेल के पांचवें स्थान पर आने का भी जश्न पूरा गांव मना रहा है। गंधर्व के परिजन सिविल लाइन में रहते हैं, इसके पिता राम प्रताप वर्मा प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक है। अभी कुछ दिन ही पूर्व बड़ा लड़का इलाहाबाद में एसोसिएट प्रोफेसर नियुक्त हुआ है। गांधर्व की माता भी अध्यापिका है। गांधर्व के चाचा उदयप्रताप वर्मा गोंडा मुख्यालय में अधिवक्ता है। अपने बेटे की इस कामयाबी पर गंधर्व के पिता ने खुशी जाहिर की है। बता दें कि गंधर्व की पढ़ाई जिले के फातिमा इंटर कॉलेज से हुई है। उसके बाद उन्होंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से लॉ किया है। वहीं उन्होंने बताया कि गंधर्व आईएएस बनना चाहते हैं और वह भी मुकाम हो जल्द हासिल करेंगे।




पीसीएस जे-18 के टॉप -5



  1. गोंडा की आकांक्षा तिवारी ने टॉप किया

  2. दूसरा स्थान नैनीताल के हरिहर गुप्ता ने हासिल किया

  3. आजमगढ़ के प्रतीक त्रिपाठी तीसरे स्थान पर रहे

  4. गाजियाबाद की एकाग्रता सिंह को चौथा मिला

  5. गोंडा के गंधर्व पटेल को पांचवां स्थान मिला