उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले, 47 अफसरों का ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग में बड़े स्तर पर ट्रांसफर किये हैं। कई जिलों के बीएसए इधर से उधर भेजे गये हैं।

By: एबीपी गंगा | Updated: 15 Sep 2019 11:02 AM
Officer of Basic education in uttar pradesh transferred

लखनऊ,एबीपी गंगा। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले किये हैं। इसके तहत 47 शिक्षा अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। इनमें बीएसए, सहायक शिक्षा निदेशक, डाइट प्राचार्य शामिल हैं। कई डीआईओएस को डायट का प्राचार्य और उप प्राचार्य बनाया गया है।


जानकारी के मुताबिक ओमकार सिंह को आगरा, लालजी यादव को बलिया का बीएसए बनाया गया है। संतोष पांडेय को सुल्तानपुर, प्रदीप पांडेय को उन्नाव भेजा गया। अखंड प्रताप को कानपुर देहात, कमल सिंह को हापुड़ का बीएसए बनाया गया है। पवन तिवारी को बिजनौर भेजा गया है।


दूसरी तरफ उमेश शुक्ला को लखनऊ, कालीचरण भारती को कानपुर का सहायक शिक्षा निदेशक बनाया गया है। प्रवीण कुमार उपाध्याय को वाराणसी का सहायक शिक्षा निदेशक के पद पर भेजा गया। हृदय राम आजाद, सत्येंद्र कुमार सिंह को प्रयागराज निदेशालय में सहायक शिक्षा निदेशक बनाया गया।


शशि देवी को बरेली, डॉ. मुकेश को आगरा का डाइट प्राचार्य बनाया गया है। शफीक मोहम्मद को पीलीभीत, राजेंद्र प्रसाद को रायबरेली का डाइट प्राचार्य बनाया गया। महेंद्र सिंह को मथुरा, श्रीवास्तव को कानपुर नगर का डाइट प्राचार्य बनाया गया।


महोबा, अमेठी, चित्रकूट, अमेठी, प्रतापगढ़ के डीआइओएस का ट्रांसफर कर डायट में उप प्राचार्य बनाया गया।