कौन है पीली साड़ी वाली पीठासीन अधिकारी, असली नाम से लेकर 100% वोटिंग तक ...

सोशल मीडिया पर वायरल पीली साड़ी वाली महिला पीठासीन अधिकारी रीना द्विवेदी के बारे में सब-कुछ जानने के लिए पढ़ें ये पूरा आर्टिकल।

By: एबीपी गंगा | Updated: 13 May 2019 08:17 PM
Know everthing about yellow saree election duty officer reena dwivedi photo viral

लखनऊ, एबीपी गंगा। लोकसभा चुनाव के बीच नेताओं की बयानबाजी और कुर्सी को लेकर छिड़ी जंग के बीच कोई और भी है, जो इन दिनों लोगों की जुबां पर बना हुआ है। दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पीली साड़ी पहनी महिला पीठासीन अधिकारी की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। हर कोई इस महिला की चर्चा कर रहा है और जिसने भी इनकी तस्वीर देखी, वो इनके बारे में सब-कुछ जानने के लिए भी बेताब है।


जानिए, पीली साड़ी वाली महिला अधिकारी का असली नाम



सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं इस महिला अधिकारी का असली नाम रीना द्विवेदी। दरअसल, फोटो वायरल होने के बाद कई लोग ये दावा कर रहे थे कि इस महिला अधिकारी का नाम नलिनी सिंह हैं, जो कि गलत है। जब इस फोटो की पड़ताल की गई, तो ये बात सामने आईं कि इनका असली नाम रीना द्विवेदी है।


हाथ में EVM लिए फोटो हुई थी वायरल



दरअसल, 6 मई को लखनऊ में चुनाव था। रीना द्विवेदी की मोहनलालगंज के नगराम पोलिंग बूथ पर ड्यूटी थी। ड्यूटी पर वे पीली साड़ी पहनकर कर गई थी। हाथ में ईवीएम मशीन लिए पीली साड़ी वाली इनकी ये फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई और देखते ही देखते वे सोशल मीडिया स्टार बन गईं।


देवरिया की रहने वाली हैं रीना द्विवेदी



रीना द्विवेदी लखनऊ में पीडब्ल्यूडी में क्लर्क हैं। मूलरूप से देवरिया की रहने वाली हैं। फिलहाल रहती लखनऊ में हैं। जो तस्वीरें वायरल हुई हैं, वो भी लखनऊ की ही हैं.


सोशल मीडिया पर वायरल होने पर क्या बोलीं



फोटो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया स्टार बनीं रीना द्विवेदी ने सामने आकर बताया कि वे हमेशा से ही ऐसे तैयार होकर ऑफिस जाती हैं और उन्हें साड़ी पहनना बेहद पसंद हैं। उन्होंने कहा कि नई पीड़ी पुरानी भ्रांतियों को तोड़ रही है। सोशल मीडिया कमेंट्स पर उन्होंने कहा कि वे इसे बेहद सकारात्मक तरीके से ले रही हैं। वहीं उनके परिवार का भी कहना है कि उनकी बिटिया का नाम हुआ है। उन्होंने कहा कि वे सोशल मीडिया पर आने वाले कामेंट्स को वे गम्भीरता से नहीं लेती हैं.


पोलिंग पर 100 फीसदी मतदान का सच



रीना द्विवेदी की फोटो वायरल होने के साथ ये भी बात वायरल हो रही थी कि जिस भी पोलिंग बूथ पर इस पीठाधीन अधिकारी की ड्यूटी लगती है, वहां 100 फीसदी मतदान हुआ है। इसपर रीना ने बताया कि उनके बूथ पर 70 फीसदी वोटिंग हुई थी, ना कि 100 फीसदी जैसा कि वायरल तस्वीरों में दावा किया जा रहा है।