अनंतनाग आतंकी हमले में यूपी के भी दो जवान शहीद, सीएम योगी ने किया मुआवजे का एलान

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए यूपी के दो जवानों के लिए राज्य सरकार ने 25-25 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है।

By: एबीपी गंगा | Updated: 13 Jun 2019 02:46 PM
cm yogi adityanath announce compensation for martyr in terrorist attack

लखनऊ, एबीपी गंगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शहीद हुए जवानों के लिए शोक प्रकट किया है। इसके अलावा उन्होंने आतंकी हमले में अपनी जान गंवाने वाले प्रदेश के दो जवानों के परिवारों को मुआवजे का एलान किया।


राज्य सरकार की तरफ से शहीदों के परिवारों के लिए 25-25 लाख रुपये मुआवजे का एलान किया गया। साथ ही उन्होंने शहीद के परिवार में से एक शख्स के लिए सरकारी नौकरी का भी एलान किया। इस दौरान योगी ने कहा कि शहीदों की याद में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इन वीर सपूतों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। पूरा प्रदेश व देश भारत माता के वीर सपूतों के साथ खड़ा है।





अनंतनाग हमले में शहीद हुए पांच जवान
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के पीके चौक पर बुधवार को सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हुए हैं। ये हमला बाइक पर आए दो नकाबपोश आतंकियों ने किया। आतंकियों ने पहले ग्रेनेड से हमला किया और फिर एके-47 से ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। हमले में तीन जवान घायल भी हुए।



हमले में शहीद होने वाले जवान असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर रमेश कुमार, असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर एन शर्मा, कांस्‍टेबल सतेंद्र कुमार, महेश कुमार कुशवाहा और संदीप यादव थे। इनमें सतेंद्र कुमार यूपी के मुजफ्फरनगर और महेश कुशवाहा गाजीपुर के रहने वाले थे।