पुष्पेंद्र एनकाउंटर: अखिलेश बोले- फर्जी मुठभेड़, सिटिंग जज से हो मामले की जांच

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश ने कहा कि पुष्पेंद्र की हत्या हुई है।

By: मनीष नेगी | Updated: 10 Oct 2019 12:40 PM
Akhilesh Yadav slams yogi government over Pushpendra Yadav Encounter

झांसी, एबीपी गंगा। पुष्पेंद्र यादव कथित एनकाउंटर मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में सियासत ने भी जोर पकड़ लिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस मुद्दे को लेकर योगी सरकार पर हमलावर हैं। बुधवार को अखिलेश यादव ने झांसी पहुंचकर पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मुलाकात की थी और उन्हें सांत्वना दी थी। वहीं, गुरुवार को अखिलेश ने प्रेस वार्ता करते हुए योगी सरकार पर सीधा हमला बोला है। अखिलेश यादव ने एनकाउंटर को फेक करार देते हुए इसे हत्या करार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार दोषियों को बचाना चाह रही है। मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जानी चाहिए। अखिलेश ने कहा कि सपा पीड़ित परिवार को न्याय दिलाएगी। हालांकि ये जिम्मेदारी सरकार की है।


'सपा शुरू करेगी साइकिल यात्रा'
अखिलेश ने पीसी में ऐलान किया कि उपचुनाव के बाद सपा साइकिल यात्रा शुरू करेगी। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश की जनता यो न्याय दिलाने के लिए साइकिल यात्रा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि उपचुनाव तक सरकार को मौका दिया है उसके बाद खुद ललितपुर से साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगे और जो साइकिल रुकी पड़ी है उसका हैंडल पकड़ पर पैडिल मारेंगे।
सपा सड़क पर भी रहेगी और न्यायालय भी जाएगी।


बता दें कि 5 से 6 अक्टूबर की रात पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को खनन माफिया बताते हुए एनकाउंटर कर दिया था। तब से अब तक इस एनकाउंटर पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं, यूपी पुलिस पूरी तरह अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई है।उपचुनाव के बाद हमारी पार्टी साइकिल चलाएगी। और जब तक सरकार को हटा नही देती तब तक साइकिल चलेगी।


वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने भी सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने कहा है कि सूबे में लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त है। झांसी एनकाउंटर केस पर तंज कसते हुए मायावती ने कहा कि फर्जी एनकाउंटर से जनता में बेचैनी है। यूपी में कानूनराज के बजाए जंगलराज चल रहा है।