ABP GANGA TOP 10: एक क्लिक में पढ़ें चुनाव से लेकर 16 मई की स्थानीय खबरें

एबीपी गंगा टॉप 10 में पढ़िए चुनाव से लेकर राजनीति और स्थानीय खबरें, जो आज सुर्खियों में बनी हुई हैं।

By: एबीपी गंगा | Updated: 16 May 2019 11:14 AM
ABP GANGA TOP 10 NEWS OF UP UTTARAKHAND AND ELECTION
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के मऊ में जनसभा के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को निशाने पर लेते हुए कहा कि ममता बनर्जी देश के प्रधानमंत्री को नहीं मानती हैं। वहीं, मायावती को लेकर उन्होंने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो ने चुनाव आयोग को आड़े हाथ लिया।
  • लोकसभा क्षेत्रों वाराणसी, चंदौली तथा मिर्जापुर में सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में वाराणसी में संयुक्त रैली होगी। इन लोकसभा क्षेत्र से क्रमशः शालिनी यादव, संजय चैहान और रामचरित्र निषाद प्रत्याशी है। गठबंधन की संयुक्त रैली दोपहर 12.10 बजे सीर गोवर्धन संत रविदास मंदिर के बगल का मैदान, थाना लंका, वाराणसी में होगी जिसको बसपा अध्यक्ष मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, तथा राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह संबोधित करेंगे। इन सीटों पर 19 मई को मतदान होगा।
  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में रोड शो कर अपनी ताकत का एहसास कराने जा रहे हैं। वे यहां आज विशाल रोड शो करेंगे। शाह गोरखपुर में लगभग तीन किलोमीटर लंबा भव्य रोड शो करेंगे। रोड शो शाम 4.30 बजे टाउन हाल से शुरू होकर शाम 6 बजे विजय चौक पर जाकर समाप्त होगा। इस दौरान खुले रथ में अमित शाह के साथ प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रत्याशी रवि किशन समेत पूर्वांचल के अधिकांश बड़े नेता शामिल होंगे।
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज यूपी और बिहार के चुनावी दौरे पर रहेंगे। वह यूपी के कुशीनगर में एक जनसभा करेंगे। इसके बाद वह बिहार के पटना में एक जनसभा करेंगे। वह पटना में पटनासाहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में रोड सो करेंगे। रोड शो शाम 5.30 मोईनुल हक स्टेडियम(राजेन्द्र नगर) से शुरू होकर नाला रोड पर खत्म होगा।
  • उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सुरक्षा थाना क्षेत्र के गांव मलिहाबाद में बीती रात बारात के दौरान जनातियों व बारातियों में कहासुनी हो गई। सूचना पर पहुंची यूपी 100 पुलिस ने विवाद शांत कराने का प्रयास किया तो बारातियों ने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। दारोगा व दो सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ाकर थप्पड़ व लातघूसों से पीटा। बताया गया कि दारोगा व दो सिपाही पिटाई का शिकार हुए हैं। पीड़ित दारोगा सतेंद्र ने ओर से थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। सीओ सिटी विजय राणा ने बताया कि यूपी 100 पुलिस टीम के साथ मारपीट की गई है। पता चला है कि मारपीट करने वालों में बारातियों के साथ एक पुलिस कर्मी भी शामिल है, जो किसी गैर जिले में तैनात है। मामले की रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
  • उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के युसूफ जेई मोहल्ले में पुरानी रंजिस के चलते दो पक्षों में धारदार हथियार चले, दो पक्षों में महिलाएं सहित चार लोग घायल हो गए है। जिन्हें आनन फानन में 108 एम्बुलेंस से डिस्टिक हॉस्पिटल भेजा गया । जहां तीन की हालत नाजुक देख डाक्टरों ने कानपुर हैलट के लिए रेफर कर दिया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मोहल्ले को छावनी बना तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया है।
  • बुलंदशहर पुलिस,और बदमाशों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ के दौरान 25 हज़ार का ईनामी, शरीफ उर्फ गुलवा नाम के बदमाश के पैर में पुलिस की गोली लग गई। घायल ईनामी पर लूट, चोरी जैसे लगभग एक दर्जन मामले दर्ज बताए जा रहे हैं। ईनामी बुलंदशहर में करीब आधा दर्जन लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है । पुलिस ने बदमाश के पास से एक तमंचा और 4 जिंदा कारतूस भी बरामद किए।
  • यूपी के बरेली में आज 5 साल का मासूम की निर्माणाधीन मकान में बने टैंक में गिरने से मौत हो गई। बच्चा अन्य बच्चों के साथ पड़ोस के निर्माणाधीन प्लॉट में खेल रहा था। बच्चे की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
  • योग गुरु बाबा राम देव की पतंजलि योग पीठ को संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा संचालित एक संस्था ने दुनिया की 10 सबसे प्रभावशाली संस्थाओं में चुना है, जो विश्व में स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दे रहे है। इसके साथ ही पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण को यूएनओ का यह यूनिवर्सल हेल्थ केयर अवार्ड 25 मई को जेनेवा में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदान किया जाएगा। यह अवार्ड डबल्यू एच ओ और यूनेस्को सहित दुनिया की 4 संस्थाओं सहित पांचवी संस्था पतंजलि को दिया जा रहा है।
  • गाजीपुर में एक दर्दनाक सड़क हादसे में आज तीन युवकों की मौत हो गई।बताया जाता है कि सादात थाना क्षेत्र के मजवी मोड़ के निवासी तीन युवक गोलू यादव,राहुल यादव और नीतीश यादव उम्र 20-22 वर्ष एक शादी समारोह में शामिल होने के लिये जंगीपुर थाना क्षेत्र के पहेतिया गांव में आये हुये थे।शादी समारोह में शामिल होकर तीनों युवक अपने गांव के लिये वापस जा रहे थे तभी पीछे से अस रही बोलेरो ने जंगीपुर थाना क्षेत्र ये पहेतिया के पास उनको जबरदस्त टक्कर मार दी जिससे मौके पर ही तीनों की दर्दनाक मौत हो गयी।फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और शव को कब्जे में ले लिया है।